ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Education

69000 शिक्षक भर्ती: आरक्षण को लेकर ST और OBC अभ्यार्थियों ने किया प्रदर्शन, पढ़े पूरी डिटेल

69000 शिक्षक भर्ती: आरक्षण को लेकर ST और OBC अभ्यार्थियों ने किया प्रदर्शन, पढ़े पूरी डिटेल

SearchDuniya.Com

69000 शिक्षक भर्ती

उत्तर प्रदेश में हुई 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में सोमवार को ST और OBC वर्ग के अभ्यार्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया। अभ्यर्थी सहायक शिक्षक भर्ती में वर्ग के वर्ग के मुताबिक आरक्षण न दिए जाने को लेकर नाराज थे। हालांकि, कुछ समय बाद बेसिक शिक्षा मंत्री ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यार्थियों को दोपहर में मिलने का समय दे दिया।

ST और OBC वर्ग के अभ्यार्थियों ने मंत्री आवास का किया घेराव

सोमवार सुबह सैंकड़ों की संख्या में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले से जुड़े ST और OBC वर्ग के अभ्यार्थी बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के के आवास पर पहुंच कर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन कर रहे सभी अभ्यार्थी सहायक शिक्षक भर्ती में OBC वर्ग को 27% तथा SC वर्ग को 21% आरक्षण न दिए जाने से नाराज थे। अपनी मांग रखते हुए अभ्यर्थियों ने कहा कि जल्द से जल्द राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को पूरी तरह से लागू की जाए तथा राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग में जितने भी अभ्यर्थियों ने लिखित में शिकायत दर्ज कराई है, उन सभी अभ्यर्थियों को समायोजित भी किया जाए।

बापू भवन में अपनी मांगों को लेकर मंत्री से मिलेंगे अभ्यर्थी

घंटों तक चले प्रदर्शन के बाद बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने आवास पर प्रदर्शन कर रहे अभ्यार्थियों को सोमवार के दिन 12 बजे बापू भवन में मिलने का समय दिया है। उस दौरान अभ्यार्थियों का एक डेलिगेशन बापू भवन पहुंचकर अपनी मांगों को रखेगा। इस डेलिगेशन में 6 अभ्यार्थी( विजय यादव, अमरेंद्र सिंह पटेल, आशीष कुमार, लोहा सिंह पटेल और दीप शिखा पाल) बेसिक शिक्षा मंत्री से मुलाकात करेंगे।

ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button