सरकारी योजना एवं सरकारी नौकरियों की ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम जॉइन करें- Click Here
NewsSarkari Yojana

Electricity Bijli Latest Update, बिजली बिल वाले देखें मीटर मे अब QR Code जाने क्यो है, हजारो रुपये बचाए

Electricity Bijli Big Update 2022, बिजली बिल मीटर मे QR Code क्या है जानिए

Electricity Bijli Latest Update, बिजली बिल वाले देखें मीटर मे अब QR Code जाने क्यो है, हजारो रुपये बचाए

Electricity Bijli Latest News Update 2022: बिजली बिल उपभोक्ताओं को ध्यान देना है की बिजली बिल को लेकर एक बड़ी खबर जारी की गई है। अब उपभोक्ताओं के लिए बिजली बिल जमा करना और भी आसान होने वाला है। इससे बिजली कंपनियां बिजली चोरी कर ठगी करने वाले लोगों के प्रति भी जागरूक होंगी।

बिजली बिल जमा करने वाले उपभोक्ताओं को भी बिजली का बिल जमा करने में बहुत आसानी होगी। अब बिजली के मीटर में बहुत से परिवर्तन किया गए है। अब बिजली बिल मीटर में क्यूआर कोड लगाया गया है। इससे सभी बिजली बिल उपयोगकर्ताओं के लिए बिजली बिल जमा करना आसान हो जाएगा। पूरी अपडेट आप पोस्ट मे नीचे देखें।

सरकारी योजनाओं की जानकारी के लिए टेलीग्राम से जुड़े

Click Here

Electricity Bijli Latest Update 2022

आपको बता दें कि यह अभी तक मध्य प्रदेश के जबलपुर में शुरू किया गया है। इससे बिजली उपभोक्ताओं को अच्छी बिजली मिलेगी। और बीजली बिल के लिए मीटर रीडर की तरह और अधिक या कम रीडिंग निकालने की लापरवाही को ध्यान में रखते हुए इस कमी की शुरुआत की है।

बिजली उपभोक्ताओं के साथ कोई धोखाधड़ी और धोखे को खत्म करने के लिए बिजली उपभोक्ताओं को अच्छी बिजली उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। अब घर बैठे बिजली की खपत भी बहुत आसानी से अपना बिजली बिल भर सकती है। बिजली बिल जाम या पता करने के लिए उपभोक्ताओं को अपने मीटर में लगे QR Code के माध्यम से बिजली बिल के भुगतान के साथ अन्य जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

Electricity Bijli Bill QR Code

बिजली बिल जमा करते समय ही बिजली उपभोक्ताओं को कई और जानकारियां प्राप्त होंगी। क्यूआर कोड के माध्यम से बिजली उपभोक्ता अपने मीटर में लगे क्यूआर कोड के द्वारा अपने मीटर के किलोवाट की जानकारी अपडेट कर सकता है। घर में कितने वाट का मीटर लगा है और वर्तमान में मीटर में कितने किलोवाट आ रहे हैं।

आप भी इन सभी के बारें मे आसानी जान सकते हैं। और क्यूआर कोड स्कैन करने से बिजली उपभोक्ता सीधे बिजली आपूर्ति कंपनी से जुड़ जाएगा। और वहां से बिजली बिल उपभोक्ता अपने बिजली बिल का भुगतान भी कर सकता है, यह भुगतान बिजली आपूर्ति कंपनी के खाते में जाएगा। जिसमें आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Important Links

Free Mobile List Name Check Click Here
Home Page Click Here
Sarkari Yojana Latest Update Click Here
Join Telegram Click Here

ताजा खबरें सबसे पहले देखने के लिए WhatsApp Group Join करें - Click Here
ताजा खबरें सबसे पहले देखने के लिए Google News Follow करें - Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button