Ration Card धारकों को सरकार दे रही 4 हजार रुपए, ऐसे मिलेगा लाभ

राशन कार्ड धारको को सरकार दे रही है 4000 रूपये जाने कैसे मिलेगा फायदा

Ration--Card-धारकों-को-सरकार-दे-रही-4-हजार-रुपए, ऐसे-मिलेगा-लाभ
Ration Card धारकों को सरकार दे रही 4 हजार रुपए, ऐसे मिलेगा लाभ

Ration Card धारकों को सरकार दे रही 4 हजार रुपए, ऐसे मिलेगा लाभ

SearchDuniya.Com

राशनकार्ड ( Ration Card )धारक को मिलेंगे 4 हजार रूपये पूरी जानकरी इस पोस्ट में पढ़े

कोरोना काल में राज्य के नागरिको को राहत देने के लिए तमिलनाडु सरकर ने ये पहल शुरू की है। इसके तहत राशनकार्ड धारकों को 4 हजार रुपए दिए जा रहे हैं, ये दो किस्तों में दिए जा रहे हैं। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते राज्य के नागरिको का काम काज ठप हो गया है। जिससे के लोगो को आर्थिक समस्याओ का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में तमिलनाडू सरकार ने राज्य के लोगों को राहत देने के मकसद से राशनकार्ड धारकों को 4 हजार रुपए ​देने की घोषणा की थी ये पैसे दो किस्तों में दिए जायेंगे। वैसे तो ये योजना मई से चलाई जा रही है, लेकिन जो लोग अभी भी इसका लाभ नहीं ले सके हैं वे इस महीने आवेदन कर सकते हैं।

 

नजदीकी पीडीएस केंद्र से करें संपर्क

तमिलनाडू के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ऐलान किया था कि वे राज्य के सभी राशनकार्ड धारकों को 4-4 हजार रुपए देंगे, इसके तहत मई महीने के लिए राज्य सरकार ने 2000 रुपए की पहली किस्त जारी की थी। इसके तहत लगभग 2 करोड़ से अधिक राशन कार्डधारकों को यह लाभ दिया जाना था। सरकार ने इसके लिए 4,153.69 करोड़ रुपए का बजट भी जारी किया था। इसका लाभ राशनकार्ड धारक नजदीकी पीडीएस केंद्र यानी राशना केंद्र से ले सकते हैं। उन्हें वहां योजना से संबंधित फॉर्म भरना होगा और अपनी जानकारी देनी होगी, आवेदक के पात्र पाए जाने पर उसे रुपए दे दिए जाएंगे।

 

अब तक कितने लोगो को मिल चूका इस योजना का लाभ

सरकारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक इस योजना का लाभ लगभग 98.4% राशनकार्ड धारक ले चुके हैं। 31 मई तक 2,000 रुपए की कोविड राहत प्रोग्राम की पहली किस्त उन्हें दी जा चुकी है। जून में इसकी अगली किस्त बांटी जाएगी।

 

ये लोग भी ले सकते है लाभ

कोरोना महामारी के चलते अभी भी कुछ परिवारों को पैसा नहीं मिल सका है। बहुत से लोग आइसोलेशन में होने या पूर्ण लॉकडाउन के चलते बाहर न निकल पाने या घर का पता बदलने के चलते पीडीएस आउटलेट्स तक नहीं पहुंच सके हैं। ऐसे लोग योजना का लाभ ले सकते हैं, वे मई की अपनी पिछली किस्त इस महीने ले सकते हैं।

 

यह भी पढ़े

Ration Card

राशन कार्ड धारको के बैंक खाते में आएंगे 4000 रुपए

मेरा राशन ऐप, अब राशन कार्ड होगा आपके मोबाइल में, जाने इसके फायदे

राशन की दुकाने हर दिन ओर देर तक खुलेंगी, पढे पूरी जानकारी

राशन कार्ड के लिए ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई, जाने आसान तरीका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here