JioPhone Next में शानदार कैमरा और लेटेस्ट ऐंड्रॉयड फीचर्स, इसकी कीमत है इतनी सस्ती

JioPhone Next Smartphone का कैमरा ओर फीचर्स

JioPhone Next में शानदार कैमरा और लेटेस्ट ऐंड्रॉयड फीचर्स, इसकी कीमत है इतनी सस्ती
JioPhone Next में शानदार कैमरा और लेटेस्ट ऐंड्रॉयड फीचर्स, इसकी कीमत है इतनी सस्ती

JioPhone Next में शानदार कैमरा और लेटेस्ट ऐंड्रॉयड फीचर्स, इसकी कीमत है इतनी सस्ती

SearchDuniya.Com

JioPhone Next जियो का नया 4G स्मार्टफोन है जिसे कंपनी ने Google के साथ मिलकर बनाया है । आइये आपको बताते हैं इस फोन में कौन-कौन सी खूबियां दी गई हैं ।

JioPhone Next Smartphone

Reliance Jio ने आखिरकार पिछले महीने ऐनुअल जनरल मीटिंग में अपना बहु-प्रतीक्षित 4G स्मार्टफोन JioPhone Next लॉन्च कर दिया । मुकेश अंबानी की लीडरशिप वाली जियो ने खासतौर पर उन यूजर्स को ध्यान में रखकर यह फोन पेश किया है जो फीचर फोन से पहली बार स्मार्टफोन पर स्विच कर रहे हैं । उम्मीद है कि नया जियोफोन नेक्स्ट ‘बेहद किफायती’ (5000 रुपये के आसपास) होगा । हालांकि फोन की कीमत की जानकारी अभी नहीं दी गई है । हैंडसेट 10 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा । गूगल के साथ पार्टनरशिप में बनाए गए इस फोन में क्या-कुछ खास है? जानें फोन के टॉप-5 फीचर्स है ।

JioPhone Next Smartphone का कैमरा

इस फोन में Camera GO ऐप को प्रमोशनल तस्वीरों में देखा गया था जिससे इसके Android Go के साथ आने के संकेत मिल चुके हैं । गूगल ने अपने ब्लॉग में बताया था कि किस तरह जियो के साथ मिलकर फोन में हाई-क्वॉलिटी कैमरा देने पर काम किया गया है । कैमरा ऐप में नाइट मोड, HDR और स्नैपचैट AR फिल्टर जैसे फीचर्स होंगे ।

लेटेस्ट ऐंड्रॉयड फीचर्स

गूगल का कहना है कि जियोफोन नेकस्ट में लोकलाइज़ेशन, कैमरे और लेटेस्ट ऐंड्रॉयड फीचर्स व सिक्यॉरिटी अपडेट्स पर खासतौर पर फोकस किया जाएगा । सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस को खासतौर पर भारत के उन यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे । जियोफोन नेक्स्ट में लैंग्वेज और ट्रांसलेशन फीचर्स, शानदार कैमरा व लेटेस्ट ऐंड्रॉयड अपडेट्स के लिए सपॉर्ट मिलेगा । इसमें वॉइस असिस्टेंट, ऑटोमैटिक रील-अलाउड ऑफ स्क्रीन टेक्स्ट जैसे फीचर्स भी होंगे ।

डिजाइन

बात करें डिजाइन की तो जियोफोन नेक्स्ट में एक प्लास्टिक बॉडी मिलेगी। हैंडसेट में चौंड़े बेज़ल और रियर पर सिंगल कैमरा मिलेगा । रियर पर एलईडी फ्लैश, जियो का लोगो और स्पीकर ग्रिल भी होगी। बात करें फ्रंट की तो यहां एक सेल्फी कैमरा रहेगा ।

4G नेटवर्क

हमारे देश में अभी भी अधिकतर आबादी 2G नेटवर्क पर अटकी हुई है और इसकी वजह है बेसिक 4G फोन का किफायती ना होना, जिसके चलते यह यूजर्स की पहुंच से बाहर है । जियो के नए 4G स्मार्टफोन को बेहद अफॉर्डेबल दाम में लॉन्च किया जाएगा ताकि देश में ज्यादा से ज्यादा लोग 4G नेटवर्क से कनेक्ट हो सकें ।

मेड इन इंडिया

जियोफोन नेक्स्ट को पूरी तरह से भारत में बनाया जाएगा, लेटेस्ट रिपोर्ट्स में पता चला था कि गुजरात में हैंडसेट का निर्माण किया जाएगा । दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि जियोफोन नेक्स्ट के लिए गुजरात के धोलेरा स्पेशल इन्वेस्टमेंट रीजन में फैसिलिटी बनाई जा सकती है । हालांकि, अभी गूगल या जियो ने इस बारे में जानकारी नहीं दी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here