REET 2021 के Candidates को Exam Center पहुंचने में नहीं होगी परेशानी, परीक्षार्थियों को GPS की सुविधा मिलेगी

Reet Exam 2021, रीट परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए परीक्षार्थियों को मिलेगी जीपीएस की सुविधा

REET 2021 के Candidates को Exam Center पहुंचने में नहीं होगी परेशानी, परीक्षार्थियों को GPS की सुविधा मिलेगी
REET 2021 के Candidates को Exam Center पहुंचने में नहीं होगी परेशानी, परीक्षार्थियों को GPS की सुविधा मिलेगी

REET 2021 के Candidates को Exam Center पहुंचने में नहीं होगी परेशानी, परीक्षार्थियों को GPS की सुविधा मिलेगी

SearchDuniya.Com

Reet Exam Date 2021, Reet Exam Center, Reet Admit Card Download, Reet In Hindi, राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा, रीट परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए परीक्षार्थियों को मिलेगी जीपीएस की सुविधा

REET Exam में परीक्षा केंद्र खोजने के लिए परीक्षार्थियों को GPS सुविधा भी दी जाएगी, जीपीएस के माध्यम से REET Candidates आसानी से Exam Center पर जा सकेंगे, REET परीक्षा को लेकर बोर्ड करेगा पुख्ता इंतजाम.

रीट परीक्षा 2021

राजस्थान राज्य में 26 सितंबर 2021 को रीट की परीक्षा आयोजित की जा रही है. रीट की परीक्षा के माध्यम से तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. इस परीक्षा को लेकर राजस्थान राज्य ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है, ताकि परीक्षा के दिन परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को कोई भी परेशानी ना हों.

REET 2021 की परीक्षा में राजस्थान राज्य के ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ बहुत से ऐसे अभ्यर्थी भी शामिल होंगे, जो कि दूसरे राज्यों से आएंगे. ऐसा भी हो सकता है, कि इन अभ्यर्थियों को राजस्थान राज्य के बारे में ज्यादा कुछ ना पता हो. जिसकी वजह से उन्हें परीक्षा का केंद्र ढूंढने में भी परेशानी हो सकती हैं.

कई बार परीक्षा का केंद्र ऐसी जगह पर होता है, जोकि इंटरनेट पर भी नहीं दिखाया जाता जिस वजह से परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र पर पहुंच पाना कभी मुश्किल हो जाता है. शिक्षा विभाग के द्वारा छात्रों की मुश्किलों को आसान करने के लिए GPS tracker की सुविधा दी जा रही हैं. अब छात्र अपने मोबाइल फोन पर भी अपने परीक्षा के केंद्र की सही लोकेशन देख सकते हैं जिससे कि वह समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएंगे.

REET Exam 2021 के लिए विभाग कर रहा है तैयारियां

RPSC SI परीक्षा के कुछ दिनों बाद ही रीट परीक्षा 2021 का आयोजन किया जा रहा है. इसकेेे चलते शिक्षा विभाग Reet परीक्षा 2021 से जुड़ी तैयारियां कर रहा है इससे पहले कुछ परीक्षा केंद्र ऐसी जगह पर होते थे जहां पर गाड़ियोंं के आने-जाने की सुविधा पर्याप्त नहींं होती थे जिससेे भीड़ लग जाती थी. अबकी बार शिक्षा विभाग के द्वारा ऐसे परीक्षा केंद्रों को चुना गया है जो कि भीड़-भाड़ वाले इलाके में नहीं हैं. इसी के साथ सभी परीक्षा केंद्रों को GPS Location के साथ जोड़ा गया है, ताकि सभी अभ्यर्थि आसानी से अपने Exam Center पर पहुंच सके.

रीट परीक्षा केंद्रों की की जाएगी देखरेख

शिक्षा विभाग नहीं चाहता कि रीट की परीक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी हो इसीलिए सभी परीक्षा केंद्रों पर Videography की सुविधा उपलब्ध कराई गई हैं. इसी के साथ-साथ जिन निजी स्कूलों को REET की परीक्षा का केंद्र बनाया गया है, तो उन्हें भी परीक्षा के समय सरकारी पर्यवेक्षक उपलब्ध होंगे ताकि इस बार रीट की परीक्षा में कोई फर्जीवाड़ा ना हो. इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए सरकार के द्वारा यह अहम फैसले लिए जा रहे हैं.

कोरोना संक्रमण से बचाव की रखी जाएगी पूरी सावधानी

REET Exam 2021 को लेकर कुछ विशेष इंतजाम सरकार के द्वारा किए गए है, ताकि परीक्षार्थियों को पूरी तरह से कोरोनावायरस से बचाया जा सकेगा. जैसे कि रीट की परीक्षा जिस कक्ष में होगी, उस एक कक्ष में केवल 16 परीक्षार्थी ही बैठ सकेंगे ताकि Social Distancing का भी पूरा ख्याल रखा जा सकें | इसके अतिरिक्त REET परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को कोविड-19 गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन करना होगा.

यह भी पढ़ें

 रीट परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

Reet Exam Guidelines: 26 लाख परीक्षार्थियों के लिए सरकार ने जाने की गाइडलाइन देखें पूरी डिटेल

रीट परीक्षा 26 सितंबर को होगी देखे जरूरी जानकारी

रीट परीक्षा सेंटर पर जाने से पहले यह रखें सावधानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here