सरकारी योजना एवं सरकारी नौकरियों की ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम जॉइन करें- Click Here
NewsTechnology News

Vande Bharat Express, 30 सितंबर से चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

रावसाहेब पाटिल दानवे ने दी जानकारी, Vande Bharat Express

Vande Bharat Express, 30 सितंबर से चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

Vande Bharat Express: भारतीय रेल (Indian Railway) यात्रियों के लिए खुशखबरी है. देश में तीसरी वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) जल्द ही शुरू होने जा रहा है, गुजरात के लोगों को जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) की सुविधा मिलने वाली है. इस ट्रेन को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) हरी झंडी दिखाएंगे.

Latest News Vande Bharat Express

देश की तीसरी और गुजरात की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का परिचालन 30 सितंबर से मुंबई और गांधीनगर के बीच शुरू हो रहा है. यानी अब मुंबई और गुजरात के बीच यात्री तेज रफ्तार और बेहद कम समय में यात्रा कर सकेंगे.

रेल मंत्री ने दी जानकारी

रेल मंत्री (Rail Minister) अश्विनी वैष्णव ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इसके लॉन्च के लिए प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को निमंत्रण दिया गया है जानकारी के अनुसार इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में छह दिन किया जाएगा. हालांकि, इसके किराए को लेकर कोई अपडेट नहीं आया है. गुजरात में वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का संचालन शुरू होने से वहां के लोगों की यात्रा आसान और अधिक सुविधाजनक हो जाएगी.

ये भी देखें – सभी ताजा खबरों की अपडेट के लिए क्लिक करें

वंदे भारत दो रूटों पर चल रहा है

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) अब तक केवल दो रूटों पर चल रही है. फिलहाल वंदे भारत (Vande Bharat) की दो ट्रेनें दिल्ली से वाराणसी और दिल्ली से कटरा के बीच चलती हैं. इस रूट पर कई यात्री सफर करते हैं. वंदे भारत ट्रेन के इस वर्जन का लम्बे समय से इंतजार था. अब गुजरात और मुंबई के बीच लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है. आपको बता दें कि नई ट्रेन के संचालन से पहले ही भारतीय रेलवे (Indian Railway) अगस्त महीने में इस ट्रेन का ट्रायल कर चुका है.

एकीकृत परिवहन हब

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट (Bullet Train Project) के लिए साबरमती में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब (Integrated Transport Hub) भी तैयार किया जा रहा है. इसे करीब 330 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जा रहा है. इस हब की दूसरी मंजिल को साबरमती रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन से जोड़ा जाएगा. यानी सरकार वंदे भारत (Vande Bharat Train) को लेकर काफी तैयारियां कर रही है.

रावसाहेब पाटिल दानवे ने दी जानकारी, Vande Bharat Express

केंद्रीय रेल (Central Railway) कोयला और खान राज्य मंत्री (Minister Of State For Coal And Mines) राव साहेब पाटिल दानवे ने जानकारी दी है, कि 30 सितंबर से गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) का संचालन शुरू होने जा रहा है उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर लॉन्च करेंगे.

ताजा खबरों की अपडेट टेलीग्राम चैनल से प्राप्त करें

Click Here

ये भी जाने

इस योजना में आवेदन करें और ले 2 लाख रूपये का लाभ
मुख्यमंत्री फ्री स्कूटी योजना 2022 का लाभ कैसे ले जानिए
पीएम किसान योजना 12वीं किस्त कब आएगी जानिए

Vande Bharat FAQ’s

Vande Bharat Train कब से चलेगी?

वंदे भारत ट्रेन 30 सितंबर से चलेगी.

Vande Bharat Train को हरी झंडी कौन दिखायेंगे?

वंदे भारत ट्रेन हरी झंडी प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी दिखायेंगे.

ताजा खबरें सबसे पहले देखने के लिए WhatsApp Group Join करें - Click Here
ताजा खबरें सबसे पहले देखने के लिए Google News Follow करें - Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button