महिला ने एक साथ दिया 10 बच्चो को जन्म, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पढे पूरी डिटेल

महिला ने एक साथ 10 बच्चो को जन्म देकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

महिला ने एक साथ दिया 10 बच्चो को जन्म, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
महिला ने एक साथ दिया 10 बच्चो को जन्म, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

महिला ने एक साथ दिया 10 बच्चो को जन्म, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पढे पूरी डिटेल

Woman Gave Birth To 10 Children At Once, Made World Record, Read Full Details

SearchDuniya.Com

महिला ने एक साथ दिया 10 बच्चो को जन्म, जाने कहाँ बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

आजकल जुड़वा बच्चे होना तो आम बात है । लेकिन इस बार स बार एक महिला ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया है । साउथ अफ्रीका की 37 वर्षीय महिला ने दावा किया है कि उसने 10 बच्चों को जन्म दिया है । अगर यह बात सही होती है और डॉक्टर्स इसकी पुष्टि करते हैं तो यह अपने आप में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा । क्योंकि इससे पहले 9 बच्चे जन्म देने का रिकॉर्ड माली की महिला के नाम है, जिसने मई में ही यह रिकॉर्ड कायम किया था ।

गोसियामे थमारा सिथोले ने दावा किया है कि उसने 7 लड़के और 3 बेटियों को जन्म दिया है। उसके पति टेबेगो त्सोतेत्सी के मुताबिक, 7 जून को प्रिटोरिया के एक अस्पताल में सिजेरियन सर्जरी द्वारा बच्चों को जन्म दिया गया। हालांकि, प्रेग्नेंसी के दौरान डॉक्टरों ने शुरुआत में कहा था कि सिथोले के पेट में 6 बच्चे पल रहे थे, मगर बाद में स्कैन से 8 बच्चों की बात सामने आई और जब महिला की डिलीवरी हुई तो दस बच्चे पाए गए।

रिटेल स्टोर मैनेजर का काम करने वाली सिथोले को पहले ही 6 साल के जुड़वा बच्चे हैं । फिलहाल, सभी बच्चे सेफ हैं और पूरी तरह से स्वस्थ हैं मगर अभी उन्‍हें कुछ दिन इन्‍क्‍यूबेटर्स में ही रहना होगा । इन बच्चों के जन्म से सिथोले और उनके पति दोनों काफी खुश हैं ।

त्सोतेत्सी ने कहा कि जिन बच्चों को जन्म दिया है, उनमें सात लड़के और तीन लड़कियां हैं। उनकी पत्नी सात महीने सात दिन की गर्भवती थी। उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं। मैं भावुक हूं। मैं ज्यादा बात नहीं कर सकता। बता दें कि इससे पहले माली की 25 साल की हलीमा सीजे ने मोरक्को में एक साथ 9 बच्चों को जन्म देकर सबको चौंका दिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here