ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Newsसक्सेस स्टोरीसुविचार

10 रूपये दान करने पर मुझे मिली इतनी खुशी

खुश कैसे रहे? दान करने का महत्व और खुशी

10 रूपये दान करने पर मुझे मिली इतनी खुशी

हेल्लो दोस्तों आज में बहुत खुश हूँ और मेरी ख़ुशी का कारण आपको इस पोस्ट में बताने वाला हूँ जिसे जानकर आपको थोडा अलग जरुर लग सकता है लेकिन यह बिलकुल सही है और यदि जो ख़ुशी मुझे मिली है उसे आप भी प्राप्त कर सकते है आपको भी 10 रूपये में बहुत सी खुशियाँ मिल सकती है तो आइये जानते है की मुझे ख़ुशी कैसे मिली है. और इस ख़ुशी का कारण क्या है और आपको यह ख़ुशी कैसे मिल सकती है. दान करने पर मिली खुशी

दोस्तों में आपको बता दूँ की मेरा नाम राम है और में आज किसी काम से सुबह घर से बाहर निकल रहा था उसी समय मुझे रस्ते में एक बुजुर्ग बाबा जी मिले और में जो काफी समय से सडक के इस पर से उस पार जाने के लिए परेशान हो रहे थे और उनके यह डर था की कहीं जल्दी में उनसे चला नहीं गया और कोई गाड़ी ना आ जाये तो उन्हें देखकर मुझे बहुत दया आई और में उनकी मदद के लिए उनके पास गया और उनसे पूछा की बाबा आप कहां जाओगे तो उन्होंने बताया की में सडक के उस पार जाना चाहता हूँ और काफी समय से यहां परेशांन खड़ा हूँ लेकिन गाड़ियाँ रेगुलर आती रहीं है इसलिए में जा नहीं पा रहा हूँ यह सुनकर मेने उस बाबा जी को सडक पास करवाई तो उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया और कहां बेटा यदि हर कोई तुम्हारी तरह मदद करें तो शायद कोई भी व्यक्ति परेशानी में नहीं हो. यह सुनकर मुझे बहुत ख़ुशी हुई और में वहां से आगे अपनी मंजिल की और बड़ा.

10 रूपये दान करके मुझे मिली ख़ुशी

में अपनी यात्रा करते हुए अपनी मंजिल की और आगे बढता जा रहा था और फिर आगे जाकर मुझे रस्ते में एक बच्चा मिला जो की सडक के किनारे बेठा हुआ था जब मेने उस बच्चे से बात की तो मुझे पता चला की उस बच्चे के परिवार की स्थिति कुछ ठीक नहीं है और वो बच्चा सडक पर ही कुछ काम करता है और दिन भर काम करके अपना पेट भरता है. और अपने परिवार की सहायता करता है जब मेने उस बच्चे से पूछा की क्या तुमने आज खाना खा लिया है तो उस बच्चे ने कहां अभी तक तो मेने कुछ नहीं खाया यह सुनकर मुझे बहुत दुःख हुआ और मेने उस बच्चे की मदद करने की सोचा और में उस बच्चे को 10 रूपये के दो बिस्किट लेकर उस बच्चे को खिलाया तो वह बच्चा उन्हें बड़े प्रेम से खाने लगा. और बिस्किट खाने के बाद उसने मुझे धन्यवाद दिया यह सुनकर मुझे बहुत ख़ुशी हुई तो दोस्तों इस प्रकार आज में बहुत खुश हूँ और मुझे उस बच्चे से बहुत ही प्रेम व स्नेह मिला इसकी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है. यह पूरी घटना एक सच्ची घटना है जो मेरे साथ घटी है और इससे मुझे बहुत ख़ुशी मिली है की भगवन ने मुझे ऐसा बनाया है की में दुसरो की मदद कर सकता हूँ यदि आप भी किसी की मदद कर सकते है तो जरुर करें चाहे मदद कम ही सही लेकिन करें जरुर.

कहानी से मिली प्रेरणा

  • इस कहानी का उद्देश्य यही है की आप भी हमेशा दुसरो की मदद करते रहे.
  • किसी भी गरीब व जरूरतमंद की सहायता करें.
  • जैसे मेने 10 रूपये की सहायता करके ख़ुशी प्राप्त की वेसे ही आप भी किसी की सहायता कर सकते है.
  • अपना दिल बड़ा रखे और हमेशा दुसरो की सहायता करके खुश रहे.

सक्सेस स्टोरी पढने के लिए यहां क्लिक करें

अच्छी और प्रेरित स्टोरियाँ जानने के लिए हमारे साथ जुड़े

Click Here

ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button