ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
EducationNews

India Post Recruitment 2021 Apply Online – सरकारी नौकरी का मौका बगैर परीक्षा होगी भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

India Post Recruitment 2021 Apply Online – सरकारी नौकरी का मौका बगैर परीक्षा होगी भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

सरकारी नौकरी 2021 || सरकारी भर्ती 2021 || सरकारी जॉब 2021

Govt Job 2021 || Sarkari Job || Govt Job Recruitment

India Post Recruitment 2021 Apply Online, Sarkari Job:- इंडिया पोस्ट में ग्रामीण डाक सेवा समेत अन्य रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसमें कुल 2357 खाली पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 19 अगस्त तक स्वीकार किए जाएंगे. इस भर्ती में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग की अधिकारिक वेबसाइट appose.in पर विजिट करके नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और पूरी जानकारी के साथ आवेदन दर्ज कर सकते हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ब्रांच पोस्‍टमास्‍टर, असिस्‍टेंट ब्रांच पोस्‍टमास्‍टर और डाक सेवक के रिक्‍त 2357 पदों पर भर्ती की जानी है.  आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को गणित, अंग्रेजी और स्‍थानीय भाषा के साथ 10वीं पास होना जरूरी है.  आवेदन करने की आयुसीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित है. आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को आयुसीमा में छूट का प्रावधान है. पदानुसार अन्‍य निर्धारित योग्‍यताएं अलग अलग हैं.

यह भी देखें:-  RSMSSB Recuitment 2021: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने निकाली 12वीं पास के लिए भर्तियां, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

एप्लिकेशन फीस अनारक्षित/OBC/EWS कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए 100 रुपये है जबकि आरक्षित कैटेगरी के लिए उम्‍मीदवारों को एप्लिकेशन फीस नहीं देनी है. उम्‍मीदवारों का चयन बगैर परीक्षा के मेरिट के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 जुलाई से जारी है. तथा ऑनलाइन आवेदन की लास्‍ट डेट 19 अगस्‍त है. आवेदन से पहले अन्‍य सभी जानकारियां नोटिफिकेशन में चेक कर लें जिसे डाउनलोड करने का लिंक नीचे मौजूद है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button