Nagaur Accident: राजस्थान के नागौर में दर्दनाक हादसा, 12 लोगो की मोत, पीएम मोदी ने जताया दुख

Nagaur Accident: Tragic accident in Nagaur, Rajasthan, 12 people died, PM Modi expressed grief
Nagaur Accident: Tragic accident in Nagaur, Rajasthan, 12 people died, PM Modi expressed grief

Nagaur Accident: राजस्थान के नागौर में दर्दनाक हादसा, 12 लोगो मोत, पीएम मोदी ने जताया दुख

  • नागौर हादसे में मध्य प्रदेश के 12 लोगों की मौत,

  • परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता

  •  हादसे में मारे गए लोगों में सात महिलाएं शामिल हैं,

  • क्रूजर में 18 लोग सवार थे।

Nagaur Accident राजस्थान के नागौर से बड़ी: राजस्थान के नागौर में तूफान जीप और ट्रेलर की टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में मारे गए सभी लोग मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के बताए जा रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए नोकहा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक सभी राजस्थान के रामदेवरा दर्शन के लिए जा रहे थे। हादसे में मारे गए लोगों में सात महिलाएं शामिल हैं, क्रूजर में 18 लोग सवार थे। दोनों वाहन बहुत तेज रफ्तार में थे और तूफान जीप में जरूरत से ज्यादा लोग सवार थे। सभी रामदेवरा में दर्शन करने के देशनोक में करणी माता के दर्शन के लिए जा रहे थे। इस दौरान उनका वाहन ट्रेलर से टकरा गया और मौके पर ही आठ लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोगों ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

प्रधानमंत्री ने पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इधर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद और घायलों के इलाज का पूरा खर्च उठाने की बात कही है। कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी सत्येंद्र शुक्ला और अन्य अधिकारी मृतकों के परिवार को सांत्वना देने गांव पहुंचे हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, राजस्थान के नागौर में हुआ भीषण सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। जिन लोगों को इस दुर्घटना में जान गंवानी पड़ी है, मैं उन सभी के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा, राजस्थान के नागौर स्थित श्रीबालाजी के पास भीषण सड़क हादसे में उज्जैन के 11 भाई- बहनों के असमय निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति। दुख की इस घड़ी में मैं और मध्य प्रदेश के सभी नागरिक शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। मध्य प्रदेश सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जायेगी और घायलों के इलाज का संपूर्ण खर्च सरकार वहन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here